Maharajganj

समाधान दिवस में लेखपाल व कानूनगो की हुई शिकायत... लेखपाल के निलंबन का डीएम ने दिए निर्देश, 75 शिकायतों में 25 का मौके पर ही निस्तारण

 


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : जिलाधिकारी  सत्येन्द्र कुमार की अध्यक्षता में जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज तहसील सदर में किया गया।
संपूर्ण समाधान दिवस में  कुल 75 मामले आये, जिनमें  जिलाधिकारी द्वारा 25 मामलों को मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया। शेष मामलों को उन्होंने शीघ्रतापूर्वक और नियमानुसार निस्तारित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में पेश होने वाले प्रत्येक मामले को अधिकारी गंभीरता से लें और उनका निस्तारण नियमानुसार व समयान्तर्गत करें। उन्होंने निर्देश दिया कि जिन मामलों में आवश्यकता हो, उनमें टीम गठित कर कार्यवाही करें। तहसीलदार सदर राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालन के क्रम में तीन टीमों का गठन कर कतरारी, परतावल व पनियरा के मामलों के निस्तारण हेतु रवाना कर दिया गया है।
लेखपाल द्वारा पैसे मांगने की शिकायत पर नाराज हुए डीएम, निलंबन का दिए निर्देश

समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने घुघली क्षेत्र में तैनात लेखपाल राकेश सीतामढ़ी द्वारा पैसे माँगने की शिकायत आने पर उपजिलाधिकारी सदर को निलम्बन की कार्यवाही करने का निर्देश दिया जबकि कानूनगो भिटौली रामसजीवन वर्मा को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने का आदेश दिया।

संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ, मुख्य विकास अधिकारी  गौरव सिंह सोगरवाल, उपजिलाधिकारी सदर मो. जशीम, डीसी एनआरएलएम, तहसीलदार सदर राजेश कुमार श्रीवास्तव सहित संबंधित जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : चार उपनिरीक्षक सहित 14 के तबादले, अंकित सिंह बने सोनौली के चौकी इंचार्ज